logo

वर्ल्ड कप की हार भुला टी20 में ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देने उतरेगी इंडिया की युवा ब्रिगेड, सूर्या की होगी परीक्षा

surya_yadav_hitting.jpg

द फॉलोअप डेस्क
वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार भुला अब भारतीय टीम पांच टी20 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देगी। सूर्यकुमार की युवा ब्रिगेड गुरुवार (23 नवंबर) से उसी हौसले के साथ रण में वापस उतरेगी। बता दें कि 23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज शुरू हो रही है। इसमें सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान सौंपी गई है।  इस सीरीज में सूर्या की बल्लेबाजी के साथ उनकी कप्तानी की भी परीक्षा होगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबले 23, 26 और 28 नवंबर के साथ एक और 3 दिसंबर को होंगे। सभी मैच भारत में होनी है।


सूर्या की होगी परीक्षा
इस द्विपक्षीय सीरीज में सूर्या की परीक्षा है। ऐसे हम इसलिए कह रहे है क्योंकि विश्वकप में सूर्या अपने बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए। उन्हें टीम के लिए एक्स फैक्टर कहा जा रहा था पर वह एक अर्धशतक तक नहीं जड़ पाए। फाइनल में जब कोहली, राहुल और श्रेयस पवेलियन लौट गए थे तो उनसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उम्मीद थी पर वह 28 गेंद में मात्र 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। सात मैच में उनके बल्ले से 17.66 की औसत से मात्र 106 रन निकले। इस बीच 49 रन सर्वोच्च स्कोर रहा तो एक छक्का व 12 चौके ही लगा पाए।


ये होंगे टीम में 
BCCI चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापत्तनम में 23 नवंबर 2023 से शुरू होने वाली आगामी 5 मैचों की T20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कjर दी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ युवा खिलाड़ियों पर दांव खेला गया है। टीम में सूर्यकुमार यादव (कप्तान) ऋतुराज गायकवाड (उपकप्तान) ईशान किशन (विकेटकीपर) यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई, आवेश खान और प्रसिद्ध कृष्णा होंगे। 


हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N